सूखी नाक की समस्या को दूर करने के उपाय for Dummies

Wiki Article



बिकिनी किलर, जिसे जेल की सलाखें भी न रोक पाईं

नारियल तेल की तरह ही विटामिन ई ओइल होता है जो सूखी नाक के लिए एक बहुत ही उपयोगी है। बाजार में खरीदने के लिए विटामिन ई तेल के कैप्सूल उपलब्ध हैं। आप इसे अपने नाक पर और उसके आसपास लगाने के लिए उपयोग कर सकते हैं। हालांकि, त्वचा पर इस्तेमाल करने से पहले आप किसी त्वचा विशेषज्ञ से सलाह ले सकती हैं।

त्‍वचा-की-देखभाल बालों-की-देखभाल शरीर-की-देखभाल मेकअप महिला फैशन पुरुष फैशन हाउ टू

पानी में अदरक डालने के बाद आप पुदीने की पत्तियां भी डाल सकते हैं। जब मिश्रण में उबाल आ जाए तो उसे छान लें और छानने के बाद इसमें एक बड़ा चम्मच शहद मिलाकर पी जाएं।

सूखी नाक की समस्या कई कारणों से हो सकती है जिसमें शामिल हैं-

सबसे पहले कुछ मात्रा में अदरक को पीस लें और पीसी हुई अदरक में नमक को मिलाएं।

सर्दियों में नाक के सूख जाने का एहसास हम सभी ने कभी न कभी जरूर किया होगा। कुछ लोगों के लिए यह काफी दिक्‍कत भरा होता है। इसे दूर करने के लिए यहां have a peek at this web-site जानें कुछ ऐसे उपाय जिसे आप आराम से कर सकते हैं।

घी, खजूर, मुनक्का, मिश्री, शहद और पिप्पली, इन सबका पेस्ट बनाकर सेवन करें। यह मिश्रण टीबी के इलाज में बहुत लाभदायक है।

कुछ रेयर केस में डॉक्टर सर्जरी के लिए भी कह सकता है। अगर होम ट्रीटमेंट और मेडिकेशन का असर नहीं होता है तो डॉक्टर सर्जरी की सलाह भी दे सकता है। जानिए क्रोनिक साइनसाइटिस के लिए किस सर्जरी कि सहायता ली जा सकती है।

पहले के मुक़ाबले कितना लंबा होता है बुखार?

गर्म भाप आपकी नाक सूखने की समस्या को कम कर सकती है नेज़ल स्प्रे

यह भी सुनें या पढ़ें : बुखार अच्छा भी है और बुरा भी, फर्क जानते हैं आप?

व्रत त्योहारज्येष्ठ अमावस्या पर शनि जयंती और वट सावित्री का संयोग, इन उपाय से दूर होगी हर समस्या

अगर आपको क्रोनिक साइनसाइटिस एलर्जी के कारण हुआ है तो आपका डॉक्टर एलर्जिस्ट से मिलने की सलाह दे सकता है। फिर डॉक्टर एलर्जी का पता लगाने के लिए टेस्ट का सहारा लेंगे। फिर डॉक्टर एलर्जी से बचने के लिए ऐसी मेडिसिन देंगे जो कि शरीर के इम्युन सिस्टम को एलर्जी के खिलाफ मजबूत बना सके। हो सकता है कि एलर्जी शॉट्स का सालों तक कोई असर न दिखाई दे, लेकिन लंबे समय तक दवाएं लेने से एलर्जी के लक्षण दूर हो जाते हैं।

Report this wiki page